यशस्वी का अनोखा रिकॉर्ड, IPL में फिर शतक जड़कर रची यशगाथा

Yashasvi made an unique record after hitting 2nd century

मुम्बई इंडियन के खिलाफ आईपीएल मैच में यशस्वी जायसवाल ने 60 गेंदों पर 104 रनों की शानदार पारी खेली। जिसकी बदौलत राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आसानी से 9 विकेट से जीत दर्ज की। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 6 छक्के और 9 चौके लगाए। इस शतक के साथ ही यशस्वी के नाम बेहद अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

यशवीर यशस्वी

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने 179 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसे आसानी से राजस्थान की टीम ने 19वें ओवर में ही हासिल कर लिया। इस मैच में शतकीय पारी खेलकर यशस्वी जायसवाल ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

यशस्वी पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 23 वर्ष की आयु से पहले आईपीएल में दो शतक लगाए हैं। आईपीएल में यशस्वी ने पहला शतक 2023 में वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगाया था। उन्होंने 124 रनों की पारी खेली थी। उस वक्त उनकी उम्र 21 वर्ष 123 दिन थी।

वहीं आईपीएल में यशस्वी का दूसरा शतक भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ आया है। यह शतक यशस्वी ने 22 वर्ष 116 दिन की आयु में लगाया है। मुंबई के खिलाफ अपनी शतकीय पारी के बाद यशस्वी ने कहा कि मैंने यह सुनिश्चित किया कि मैं गेंद को कायदे से देखूं और क्रिकेटिंग शॉट खेलूं।

मैं राजस्थान रॉयल्स मैनेजमेंट और संगाकारा सर, संजू सैमसन का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे अवसर दिया। मैं प्रैक्टिस सेशन में अपनी सबकुछ देने की कोशिश करता हूं।

यशस्वी ने कहा कि मैं वो करने की कोशिश कर रहा जो मैं बेहतर करता हूं। कभी यह बेहतर नतीजे देता है और कभी निराशा होती है। मैं बहुत ज्यादा नहीं सोचता। मैं सभी सीनियर्स का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, उन्होंने मेरा मार्गदर्शन किया।

रवि, स्पोर्ट्स डेस्क

Related Articles

Back to top button