IND vs ZIM: जायसवाल ने रचा नया इतिहास,पहली गेंद पर ही 13 रन बनाकर तोड़ा पाकिस्तान का विश्व रिकॉर्ड

India sets New world record set for max run on ist ball of t20

newszone स्पोर्ट्स डेस्क 14जुलाई 1940ist

भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे 5वें मुकाबले के पहली ही गेंद पर 13 रन बना दिए. इसी के साथ भारत ने पाकिस्तान का रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है. अब टी-20 इंटरनेशनल पारी की पहली गेंद पर सबसे अधिक (13) रन बनाने का रिकॉर्ड टीम इंडिया के नाम दर्ज हो गया है.

भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ओपनिंग करने के लिए आए. वहीं जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा गेंद लेकर पहला ओवर फेंकने के लिए आए और यशस्वी स्ट्राइकिंग एंड पर थे. रजा की पहली गेंद फुलटॉस रही, जिसे यशस्वी ने बल्ला घुमाकर 6 रन के लिए बाउंड्री पार भेज दिया. मगर, अंपायर ने इसे नो बॉल करार दिया. नतीजन, 0 गेंद पर भारत का स्कोर 7 रन हो गया.

फिर फ्री हिट पर जायसवाल ने शानदार छक्का जड़ दिया. इस तरह भारत का स्कोर 1 बॉल पर 13 रनों का हो गया था, लेकिन फिर सिकंदर रजा ने वापसी की और दूसरी और तीसरी बॉल डॉट रही और चौथी गेंद पर यशस्वी अपना विकेट गंवा बैठे. पहले ओवर में भारत का स्कोर 15/1 का रहा.

यहां देखें T20I पारी की पहली गेंद पर बनाए सर्वाधिक रन…

13 – भारत बनाम जिम्बाब्वे, आज

10 – पाकिस्तान बनाम श्रीलंका, 2022

9 – न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान, 2023

9 – नेपाल बनाम भूटान, 2019

8 – केन्या बनाम युगांडा, 2019

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है. इसका पहला मैच जिम्बाब्वे ने जीता था, लेकिन फिर टीम इंडिया ने मजबूत वापसी की और बैक टू बैक सभी 4 मैच जीत लिए हैं।. और सीरीज़ अपने नाम कर ली है।

Related Articles

Back to top button