सचिन पायलट अब नही रहे फारूक अब्दुल्ला के दामाद, हुआ खुलासा

Sachin pilot and sara abdullah are separated now

चुनावी हलफनामे में लिखा तलाकशुदा, अटकलों को दिया विराम

nbcdigital, 2023103

सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला की प्रेम कहानी का पटाक्षेप हो चुका है। दोनों की दास्तान और शादी के लिए संघर्ष के चर्चे हुआ करते थे।अब तलाक होने की पुष्टि खुद सचिन की तरफ से आने के बाद लोग हैरान है।

फ्लैशबैक

7 सितम्बर 1977 को जन्‍मे सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट दिग्गज कांग्रेसी नेता रहे हैं। जबकि सारा पायलट नेशनल कॉन्फ्रेंस के लीडर फारूक अब्दुल्ला की बेटी हैं। दोनों लोगों के परिवार सियासत में अपनी मजबूत रसूख रखते है।

दिल्ली के सेंट स्टीफेंस से पढ़ने के बाद सचिन की मुलाकात सारा से लंदन में हुई। दोस्ती हुई, और दोस्ती प्यार में बदल गई। सचिन कांग्रेस के मजबूत नेता राजेश पायलट के बेटे थे जबकि सारा जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला की बेटी और उमर अब्दुल्ला की बहन हैं।

सचिन और सारा ने अपनी दोस्ती के बारे में अपने-अपने घरवालों को बता दिया था। दोनों की दोस्ती के किसी भी परिवार को दिक्कत नहीं थी। पायलट का परिवार सारा को पसंद करता था लेकिन शादी के लिए तैयार नहीं था। इधर सारा के परिवार में भी कुछ ऐसा ही थी।

फारूक अब्दुल्ला सचिन पायलट को पसंद तो करते थे लेकिन शादी के लिए तैयार नहीं थे। अलग-अलग समुदाय के होने की वजह से दोनों ही परिवार के लोगों ने शादी का विरोध किया। सचिन हिंदू और सारा मुस्लिम धर्म से हैं।

परिवार के विरोध के बाद भी दोनों 2004 शादी के बधंन में बंध गए। सचिन 26 साल की उम्र में 2009 में अजमेर से सांसद बने। इन्होंने कम में सांसद का चुनाव जीता था। 2018 में टोंक विधानसभा सीट से विधायक बनने के बाद राजस्थान के उपमुख्यमंत्री बने।

सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला के दो बेटों में से बड़ा बेटा विदेश में पढ़ाई करता है. वहीं सचिन पायलट ने अब तक अपने तलाक पर कोई बयान नहीं दिया है. उनके अलावा सारा अब्दुल्ला की भी अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. उनकी तलाक का खुलासा तब हुआ जब सचिन पायलट ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया और चुनावी हलफनामे में पत्नी के आगे तलाक लिखा.

सचिन पायलट और सारा अब्दुला का तलाक हो गया है. इसका जिक्र उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे में दिया है. इसके बाद सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि उन दोनों के बच्चों की जिम्मेदारी कौन उठाएगा. इसको लेकर उन्होंने चुनावी हलफनामे में बताया है कि उनके बेटों आरान और विहान की जिम्मेदारी सचिन पायलट के पास रहेगी. 

nbcdigital political desk.

Related Articles

Back to top button