सितंबर से कुछ नए जबरदस्त फीचर के साथ लैस होने वाला है iphone

iPhones upcoming features revealed here

nbc tech-desk 20230905 1645ist

12 सितंबर को Apple का बड़ा इवेंट होने वालाहै। #Apple वॉच के नए मॉडल की तरह ही नए #iPhone में भी हार्डवेयर अपडेट का खुलासा होने की उम्मीद है। हालाँकि, इवेंट में एक और महत्वपूर्ण खुलासा iOS 17 के लॉन्च होने की तिथि को लेकर हो सकता है। 
Apple ने कुछ महत्वपूर्ण अपडेट किए हैं जो iPhone उपयोगकर्ताओं के समग्र अनुभव को बढ़ाएंगे। अपने पाठकों के लिए यहां वह प्रमुख विशेषताएं पहले ही बता रहे हैं जो इस महीने के अंत में iPhones पर आएंगी:

iPhone पर कांटेक्ट लिस्ट बनाने का एक मज़ेदार तरीका
 पोस्टर के माध्यम से आपके संपर्कों का एक विजुअल प्रेजेंटेशन बन जाएगा, जिससे उन्हें पहचानना और उनके कॉन्टैक्ट इन्फो पर नज़र रखना आसान हो जाएगा।

Contact info साझा करने का एक अच्छा तरीका
नेमड्रॉप एक नई सुविधा है जो आपको केवल दो आईफ़ोन एक साथ लाकर अपनी कांटेक्ट लिस्ट दूसरों के साथ साझा करने की अनुमति देगी। यह संपर्क जानकारी साझा करने का एक अच्छा तरीका है।

AirPods को मिला प्रमुख फीचर अपडेट
एडेप्टिव ऑडियो एक ऐसी सुविधा होगी जो बैकग्राउंड की आवाज को आपके एयरपॉड्स के ऑडियो आउटपुट के हिसाब से समायोजित करने के लिए iPhone के माइक्रोफ़ोन का उपयोग करके ही कर देगा।


अपने विचार लिखिए
हेल्थ ऐप में मूड ट्रैकिंग और जर्नलिंग आपको अपने मूड को ट्रैक करने और अपने विचारों और भावनाओं का लेखा जोखा रखने की अनुमति देती है।

Apple Music के लिए नई सुविधाएँ
कॉमन प्लेलिस्ट सुविधा दोस्तों के साथ संगीत सुनना पहले से कहीं अधिक आसान बना देती है। इसमें एक नया क्रॉसफ़ेड फीचर भी है, जिसे कई लोग सराहेंगे।

Autolcorrect में सुधार
iOS 17 के साथ, Apple ऑटोकरेक्ट कार्यक्षमता में सुधार कर रहा है। उपयोगकर्ताओं को अब टाइप करते समय पूर्वाभाषी सुझाव इनलाइन प्राप्त होंगी, इसलिए पूरे शब्दों को जोड़ना या वाक्यों को पूरा करना स्पेस बार को टैप करने जितना आसान होगा, जिससे लिखने की प्रविष्टि पहले से कहीं अधिक तेज़ हो जाती होगी।

सुरक्षा और गोपनीयता सुविधाएँ
आसान और अधिक सुरक्षित पासवर्ड और पासकी साझा करने के लिए, उपयोगकर्ता विश्वसनीय संपर्कों के समूह के साथ पासवर्ड साझा कर सकते हैं। समूह में हर कोई पासवर्ड को अपडेट रखने के लिए सुधार कर सकता है।

AIRTAG को अपडेट कर सकते है
साझा एयरटैग सुविधा आपको अपने एयरटैग की लोकेशन अन्य लोगों के साथ साझा करने की अनुमति देती है, जिससे खोई हुई वस्तुओं को ढूंढना आसान हो जाता है।

iPhone को स्मार्ट डिस्प्ले में बदलें
स्टैंडबाय एक नया मोड है जो आईफोन को स्मार्ट डिस्प्ले में बदल देगा, जब उसे मैगसेफ या क्यूई-सपोर्टेड चार्जिंग स्टैंड पर रखा जाएगा उपयोगकर्ता उसके बाद विजेट जोड़ सकते हैं और एक नज़र में उपयोगी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

मैसेज को एक अहम फीचर मिला
कोई उपयोगकर्ता परिवार के किसी सदस्य या मित्र को सूचित करना चाहता है कि वे सुरक्षित रूप से अपने गंतव्य तक पहुंच गए हैं। और उपयोगकर्ता द्वारा चेक इन शुरू करने के बाद, उपयोगकर्ता के वापस आते ही उनके मित्र या परिवार के सदस्य को स्वचालित संदेश के माध्यम से सूचित किया जाएगा

Related Articles

Back to top button