हर सितंबर की तरह Apple करेगा iphone के नए अवतार का एलान, c-port चार्जिंग होगा उपलब्ध

iPhone 15 may be launched on Sept 12

Tech desk 28 Aug 23

दुनिया की सबसे बड़ी और दिग्गज मोबाइल कंपनियों में से एक एपल (Apple) अपने हेडक्वार्टर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने जा रही है

दुनिया की सबसे बड़ी और दिग्गज मोबाइल कंपनियों में से एक एपल (Apple) अपने हेडक्वार्टर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने जा रही है। इस बारे में ऐलान करते हुए एपल ने कहा कि कंपनी 12 सितंबर को क्यूपर्टिनो, कैलिफोर्निया में स्थित अपने हेडक्वार्टर में एक प्रेस प्रोग्राम को आयोजित करने जा रही है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं एपल अपने इस प्रोग्राम में कुछ नए आईफोन (iPhone) को रिलीज या फिर लॉन्च करने का ऐलान कर सकता है।

कहां पर और कितने बजे स्ट्रीम होगा लॉन्च इववेंट

एपल (Apple) का यह लॉन्च इवेंट दोपहर 1 बजे ET पर Apple की वेबसाइट पर स्ट्रीम किया जाएगा। Apple ने 2020 से अपने iPhone लॉन्च करने के लिए पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो का उपयोग किया है। यूरोपियन यूनियन की तरफ से एक एतिहासिक कानून पारित करने के बाद यूरोपियन यूनियन के देशों में बेचे जाने वाले सभी मोबाइल फोन, टैबलेट और कैमरों के लिए यूएसबी-सी पोर्ट को अनिवार्य कर दिया गया है।

iPhone 15 में हो सकता है UCB-C पोर्ट

ऐसे में यह उम्मीद की जा रही है कि एपल के नए लॉन्च होने वाले आईफोन 15 (Apple iPhone 15) में नया UCB-C चार्जिंग पोर्ट मिल सकता है। वहीं इसके वायर्ड चार्जिंह के लिए समय सीमा 28 दिसंबर 2024 तय की गई है। इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एपल के कुछ नए डिवाइस टाइटेनियम से बनाए जा सकते हैं। कंपनी इवेंट में नए ऐप्पल वॉच मॉडल का ऐलान भी कर सकती है। इसमें हाई-एंड ऐप्पल वॉच अल्ट्रा का अपडेटेड वर्जन भी शामिल है।

जारी हो सकता है iOS का नया वर्जन

Apple आम तौर पर सितंबर के इवेंट में iPhones के लिए iOS का नया वर्जन भी जारी करता है। इस साल, iOS 17 सॉफ्टवेयर में एक और विजुअल कॉलर आईडी, जिसे कॉन्टैक्ट पोस्टर कहा जाता है, बेहतर ऑटोकरेक्ट और एक नया जर्नलिंग ऐप शामिल है। फिलहाल एपल का सबसे प्रीमियम मोबाइल एपल आईफोन 14 (Apple iPhone 14) मार्केट में अवेलबल है।

Related Articles

Back to top button