ऑस्ट्रेलिया वनडे व टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज आरोन फिंच ने बताया-इस पाकिस्तानी गेंदबाज का सामना करना उन्हें लगा सबसे मुश्किल

 ऑस्ट्रेलिया वनडे व टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज आरोन फिंच अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। आरोन फिंच अपने जोड़ीदार डेविड वार्नर के साथ और भी खतरनाक नजर आते हैं और कंगारू टीम के लिए फिंच ने वार्नर के साथ मिलकर कई यादगार साझेदारियां की हैं जिसके दम पर टीम को कई जीत मिली। ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2011 में डेब्यू करने वाले फिंच ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 7000 से ज्यादा रन बनाए हैं। फिंच की कप्तानी में कंगारू टीम 2019 वनडे वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। 

अब एक बार फिर से वो कंगारू टीम की अगुआई वेस्टइंडीज दौरे पर करते नजर आएंगे, लेकिन इससे पहले उन्होंने अपना काफी वक्त परिवार के साथ बिताया। फिंच ने इस दौरान अपने इंस्टा अकाउंट पर फैंस के साथ सवाल और जवाब का एक सत्र आयोजित किया। इसमें एक फैन ने उनसे पूछा कि, आपको अपने क्रिकेट करियर में किस गेंदबाज का सामना करना सबसे मुश्किल लगा। इसका जवाब देते हुए उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के  स्पिनर सईद अजमल का नाम लिया। अजमल को पाकिस्तान का रहस्यमयी स्पिनर भी कहा जाता है और वो उन्होंने अपने अनोखे एक्शन के दम पर बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था। 

सईद अजमल की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व 2008 से लेकर 2015 तक किया था और उन्होंने इस टीम के लिए 35 टेस्ट, 113 वनडे और 64 टी20 मैच खेले थे। अजमल की ये खासियत थी कि, वो अपनी गेंदबाजी में मिश्रण किया करते थे जिसकी वजह से बल्लेबाजों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती थी।ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान फिंच ही नहीं बल्कि फाफ डु प्‍लेसी, कुमार संगकारा और इंग्‍लैंड के जो रूट को भी इस पाकिस्‍तानी ऑफ स्पिनर का सामना करने में तकलीफ होती थी। यह सभी लोग अपने इंटरव्‍यू में इस बात का खुलासा कर चुके हैं। आपको बता दें कि, अब आरोन फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की टीम जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी। 

Related Articles

Back to top button