आरएसएस के सरसंघचालक की अध्यक्षता में संघ की तीन दिवसीय बैठक दिल्ली में आज से, बंगाल में चुनाव बाद देश की वर्तमान स्थिति पर चर्चा होने की संभावना

 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत की अध्यक्षता में यहां गुरुवार को शुरू हो रही संघ के शीर्ष पदाधिकारियों की तीन दिवसीय बैठक में कोविड की एक और लहर के लिए तैयारी, बंगाल में चुनाव बाद हिंसा और देश की वर्तमान स्थिति जैसे मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।

बैठक इस मायने में अहम है

सूत्रों ने बताया कि बैठक इस मायने में अहम है कि यह आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले द्वारा इस सप्ताह के प्रारंभ में राजनीतिक रूप से अहम उत्तर प्रदेश से संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के कुछ दिन बाद हो रही है। समझा जाता है कि होसबाले ने इस बैठक में कोविड-19 के प्रबंधन के बारे में फीडबैक लिया था।

भागवत के अलावा सभी पांचों सह सरकार्यवाह और सुरेश भय्याजी जोशी मुद्दों पर करेंगे चर्चा

सूत्र ने कहा, ‘भागवत के अलावा सभी पांचों सह सरकार्यवाह और सुरेश भय्याजी जोशी दिल्ली में होंगे तथा वे विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए कई दौर की बैठकें करेंगे।’

बैठक में बंगाल और यूपी के मामले छाये रहने की संभावना

सूत्र ने कहा कि बंगाल में चुनाव बाद हिंसा, उत्तर प्रदेश की वर्तमान जैसे मुद्दे इस बैठक में छाये रहने की संभावना है। संघ के सूत्रों ने इसे शीर्ष पदाधिकारियों की अनौपचारिक बैठक बताया है जो हर महीने होती है।

Related Articles

Back to top button