कोरोना महामारी को देखते हुए गुजरात सरकार ने रद्द की 12वीं की परीक्षा, लाखों स्टूडेंट्स को मिली राहत

कोरोना महामारी को देखते हुए गुजरात सरकार ने स्टूडेंट्स को एक बड़ी राहत दी है. CBSE और ICSE बोर्ड के बाद अब गुजरात बोर्ड ने भी 12वीं की परीक्षा निरस्त कर दी है. गुजरात सरकार ने बुधवार को 12वीं की परीक्षा निरस्त करने का आदेश जारी किया. इससे पहले गुजरात मंत्रिमंडल की बैठक हुई, जिसमें परीक्षा को रद्द करने पर आम सहमति बनी.

मंत्रिमंडल की बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए स्थिति अभी भी ऐसी नहीं हैं कि बच्चों की सेहत को खतरे में डालने का जोख‍िम उठाया जा सके. बता दें कि इससे पहले कल CBSE बोर्ड एग्जाम रद्द करने का फैसला लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी यही कहा था कि छात्रों का स्वास्थ्य हमारी पहली प्राथमिकता है.

हालांकि कल यानी मंगलवार को गुजरात माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSEB) ने ऐलान किया था क‍ि कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 01 जुलाई 2021 से आरंभ हो रही हैं. गुजरात बोर्ड ने इन परीक्षाओं का पूरा टाइम टेबल जारी कर दिया था. बोर्ड की वेबसाइट gseb.org पर भी नया टाइम टेबल जारी किया गया था, किन्तु CBSE बोर्ड पर सरकार के फैसले के बाद आज फिर से मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई थी. 

Related Articles

Back to top button