इस वजह से PL 2021 पार्ट टू में इन दो टीमों को हो सकता है सबसे ज्यादा नुकसान: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा

आइपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मैचों के आयोजन के लिए यूएई का चयन कर लिया गया, लेकिन इस लीग के दूसरे हिस्से में कई स्टार विदेशी खिलाड़ी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। ये स्टार खिलाड़ी इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया व बांग्लादेश के हैं जिनके क्रिकेट बोर्ड ने साफ मना कर दिया है कि, उनके खिलाड़ी लीग के दूसरे हिस्से में नहीं खेल पाएंगे। इन क्रिकेट बोर्ड की भी अपनी मजबूरी है क्योंकि इनके देश की टीमों को इंटरनेशनल मैच खेलने हैं ऐसे में कई बड़े खिलाड़ी आइपीएल 14 के दूसरे हिस्से में खेलते हुए नहीं दिखेंगे। 

अब कई विदेशी खिलाड़ियों के नहीं खेलने पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी राय सबके सामने रखी और बताया कि, इसकी वजह से किन दो टीमों को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ सकता है। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि, पहले तो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के नहीं खेलने की बात सामने आई, लेकिन अब बांग्लादेश ने भी अपने खिलाड़ियों को इस लीग के दूसरे हिस्से में खेलने से मना कर दिया है। मुझे लगता है कि, कुछ टीमों के इससे बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है साथ ही उनके प्रदर्शन पर भी काफी फर्क पड़ सकता है। 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि, विदेशी खिलाड़ियों के नहीं खेलने की वजह के कोलकाता नाइट राइडर्स टीम को बहुत नुकसान उठाना पड़ सकता है क्योंकि इस टीम में कई स्टार खिलाड़ी जैसे कि कप्तान इयोन मोर्गन, तेज गेंदबाज पैट कमिंस नहीं खेलेंगे तो वहीं अब ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। जाहिर है इनके नहीं होने का नुकसान केकेआर को उठाना पड़ सकता है। वहीं उन्होंने कहा कि, राजस्थान रॉयल्स की तरफ से भी बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर और लियम लिविंगस्टोन के भी खेलने की संभावना नहीं है। वहीं मुस्ताफिजुर रहमान भी अब नहीं खेलेंगे तो वहीं एंड्रयू टाई पहले ही टीम को छोड़कर चले गए थे। अब वो वापस आएंगे या नहीं इसे लेकर कुछ साफ नहीं है तो जाहिर है सबसे ज्यादा नुकसान केकेआर और राजस्थान की टीम को झेलना पड़ सकता है। 

Related Articles

Back to top button